Wednesday, December 16, 2020

पौड़ी में रामलीला के आयोजन के बाद 89 कोरोना संक्रमित, गांव में मचा हड़कंप

 पौड़ी
उत्तराखंड के पौड़ी स्थित एक गांव में रामलीला के आयोजन के बाद 89 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों को गांव में ही आइसोलेट किया गया है। सभी स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में हैं। गांव में एक साथ इतने कोरोना मरीजों के मिलने से हड़कंप मचा हुआ है।

बता दें कि पौड़ी के पोखरा विकासखंड के सिलेथ गांव में 24 नवंबर से लेकर एक दिसंबर तक रामलीला का मंचन हुआ था। 7 दिसंबर को स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव के कुछ लोगों के अस्वस्थ्य होने की जानकारी पर यहां पहुंची। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 86 लोगों के सैंपल लिए।

इनमें से 79 की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। इसमें 39 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। 39 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद गांव में स्वास्थ्य विभाग की चार टीमें भेजी गईं। इनमें से दो टीमें को कोरोना के सैंपल लेने के लिए लगाया गया, वहीं दो टीमों को मरीजों के उपचार के लिए।

पिछले शुक्रवार को गांव में 185 और ग्रामीणों की कोरोना जांच की गई। इनमें से सोमवार को 50 में संक्रमण की पुष्टि हुई है। पौड़ी जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी मनोज शर्मा ने बताया कि गांव में पर्याप्त चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध करवाई जा रही है।

कोरोना को लेकर लोग लापरवाह बने हुए हैं। यही कारण है कि राजनीतिक, सामाजिक, धार्मिक, व्यापारी संगठनों के कार्यक्रमों समेत शादी समारोहों में भी शारीरिक दूरी, मास्क का प्रयोग, हाथों को सैनिटाइजर से साफ करना जैसी सावधानियां शायद लोग भूल ही गए हैं। ऐसे में सुरक्षित माने जाने वाले पहाड़ी गांवों में भी कोरोना पसरने लगा है।
Navbharat Times News

No comments:

Post a Comment